World Prematurity Day Celebrated At SRCC Children’s Hospital

World Prematurity Day Celebrated At SRCC Children’s Hospital

Of the 15 million babies born preterm globally, 1/5th are born in India. When a child is delivered early, the organs of the baby are not fully developed and it is important to More »

Exhibition VIVAH Organized By Manissha Bhadra’s Fashion Trend  And Dhaval Shah’s Malhar

Exhibition VIVAH Organized By Manissha Bhadra’s Fashion Trend And Dhaval Shah’s Malhar

“Vivah” exhibition curated by ‘Fashion Trend’ and  ‘Malhar’ at ‘Tip Top Plaza’ Thane on 17 to 19 november. The Directors of the event are Manishaa Bhadra, Dhaval Shah, Priti Shah and Rajshri More »

कायस्थों के उज्ज्वल भविष्य के लिए एकजुटता जरूरी – राजीव रंजन

कायस्थों के उज्ज्वल भविष्य के लिए एकजुटता जरूरी – राजीव रंजन

कायस्थ समाज का स्वर्णिम और गौरवशाली इतिहास : रागिनी रंजन 19 दिसंबर को नई दिल्ली में कायस्थों का महाकुंभ होगा निर्णायक कायस्थ समाज अपने स्वर्णिम इतिहास को एक बार फिर दोहराएगा : More »

Nikkita Ghag – A Wild Card Entry Of Renowned Fashion Model In Bollywood

Nikkita Ghag – A Wild Card Entry Of Renowned Fashion Model In Bollywood

Nikkita Ghag a known fashion model who has over 42k + followers on Instagram is now entering into the film industry for her upcoming projects.  She is soon producing a music album More »

Rajkumar Khurana was Honored with the Appreciation Award at Komal & V K Pahuja Theater Festival

Rajkumar Khurana was Honored with the Appreciation Award at Komal & V K Pahuja Theater Festival

बॉलीवुड एक्टर राजकुमार खुराना जो की टेबल टेनिस प्लेयर भी हैं।कई बार वह टेबल टेनिस में गोल्ड मेडल और ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके हैं। हाल ही में उन्होंने दिल्ली के साउथ एक्सटेंशन  More »

रत्नाकर कुमार के साथ दुबई में पोज देते दिखे अंकुश राजा

रत्नाकर कुमार के साथ दुबई में पोज देते दिखे अंकुश राजा

भोजपुरी सिनेमा जगत में तहलका मचाने वाले अंकुश राजा की जोड़ी दुबई में शूटिंग के लिए पहुंच गई है। हालही में वर्ल्डवाइड रिकार्ड्स के एमडी रत्नाकर कुमार के साथ अंकुश राजा ने More »

Silent Forms – An Exhibition of Paintings by well-known artist Mukhtar Kazi From 16th to 22nd November 2021

Silent Forms – An Exhibition of Paintings by well-known artist Mukhtar Kazi From 16th to 22nd November 2021

VENUE: Jehangir Art Gallery 161-B, M.G. Road, Kala Ghoda, Mumbai 400001 Timing: 11am to 7pm Contact: 9821310397 www.mukhtarkazi.com  A naturally gifted artist, Mukhtar Kazi born in 1977 who holds a diploma in More »

2 साल बाद प्रभुदेवा करेंगे एक्टिंग में धुँएधार वापसी  अंजुम रिज़वी – आशीष दुबे की फिल्म  जर्नी   में आएंगे नजर

2 साल बाद प्रभुदेवा करेंगे एक्टिंग में धुँएधार वापसी अंजुम रिज़वी – आशीष दुबे की फिल्म जर्नी में आएंगे नजर

बॉलीवुड और टॉलीवुड के दिल में बसनेवाले, अपने अफलातून डांसिंग और उम्दा डायरेक्शन से सबके होश उड़ाने वाले फिल्म एक्टर, डांसर और डायरेक्टर प्रभु देवा के चाहनेवालों के लिए एक खुशखबरी हैं More »

 

टेनिस प्रीमियर लीग (टीपीएल) एसआरके राजस्थान की नई महिला बॉस हैं सियोना झंवर

सियोना झंवर। क्या नाम सुनते ही कोई घंटी बजती है? यदि नहीं, तो यह जल्द से जल्द होने वाला है। देखिए, अगर प्रीति जिंटा और शिल्पा शेट्टी क्रिकेट टीमों को खरीद सकती हैं और बॉस बन सकती हैं, तो क्या सियोना पीछे रह सकती हैं?

खूबसूरत बिज़नस वीमेन और खेल का जुनून रखने वाली सियोना बहुप्रतीक्षित आगामी टेनिस प्रीमियर लीग (टीपीएल) टूर्नामेंट के लिए एसआरके राजस्थान टाइगर्स की गौरवपूर्ण मालिक बन गई हैं। एक विशेष साक्षात्कार में सियोना ने अपनी यात्रा, टीम और बहुत सारे मामलों के बारे में बात की…पढ़ें:

प्रश्न: एसआरके राजस्थान टाइगर्स के बारे में कुछ बताएं।

जवाब- एसआरके राजस्थान टाइगर्स जीतने और बढ़ने के जुनून और दृढ़ संकल्प से पैदा हुई टीम है। हम यहां टेनिस के खेल में निवेश करने और उसे बढ़ावा देने में मदद करने के लिए हैं, लेकिन हम यहां केवल नम्बर्स भरने के लिए नहीं हैं, हम यहां जीतने के लिए हैं!

प्रश्न 2. आप लॉन-टेनिस के बारे में अधिक जागरूकता पैदा करने के बारे में कैसे सोचती हैं या योजना बनाती हैं जबकि भारत जैसा देश जो क्रिकेट का दीवाना है?

जवाब- मुझे लगता है कि भारत जैसे विशाल देश में कई खेलों के अस्तित्व के लिए पर्याप्त जगह है। इसे एक की जगह लेने या दूसरे के साथ लड़ने की ज़रूरत नहीं है। हमने देखा कि हमारे खिलाड़ियों को ओलंपिक में जो सम्मान मिला है, वह कबड्डी और बैडमिंटन जैसी लीगों को मिला है, और टेनिस को भी! और यह क्रिकेट के साथ-साथ रहा है, इसके बजाय नहीं। इसलिए हम आशा करते हैं कि इस लीग के साथ हम युवा प्रतिभाओं का समर्थन और पोषण कर सकते हैं, खेल पर ध्यान आकर्षित कर सकते हैं और एक सपोर्ट सिस्टम बना सकते हैं जो खेल को बढ़ने में मदद करेगी।

सवाल 3. आप इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अपनी टीम की संभावना को कैसे देखती हैं? अन्य बड़ी टीमें भी मुकाबला कर रही हैं।

जवाब- बेशक बहुत सारी बेहतरीन टीमें हैं, और उनमें से अधिकांश पहले से ही कुछ सीज़न के अनुभव के साथ हैं, लेकिन हमें उस टीम पर भरोसा है जिसे हमने बनाया है, और हमारे सहयोगी स्टाफ के साथ, चैंपियन बनने से कम का लक्षय हमारा नही है।

प्रश्न 4. इस टीम को बनाने में आपकी प्राथमिकता वाले क्षेत्र क्या हैं?

जवाब- हम युवाओं और अनुभव का मिश्रण बनाना चाहते हैं। टीपीएल अंडर-14 और अंडर-18 आयु वर्ग के और वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर एक अनूठा अवसर प्रस्तुत करता है, और हम उस एक्सपोजर को अधिकतम करना चाहते हैं ताकि प्रतिभा पनप सके। लेकिन हम निश्चित रूप से रोमांचक टेनिस खेलना चाहते हैं, और एक ऐसी टीम बनाना चाहते हैं जिसे हमारे प्रशंसक प्यार और समर्थन कर सकें।

प्रश्न5. आपका कभी खेल का बैकग्राउंड नहीं रहा है फिर आप इस क्षेत्र में कैसे आईं?

जवाब- खेल एक ऐसी चीज़ है जो कल्पनाओं को पकड़ सकती है और लोगों का ऐसा मनोरंजन कर सकती है जैसा कुछ और नहीं। यह एक ऐसा एवेन्यू भी है जो युवाओं को विकसित करने, वयस्कों को फिट रखने में मदद करता है, और कुल मिलाकर एक अविश्वसनीय जीवन शैली को बढ़ावा देता है। तो मनोरंजन और स्वास्थ्य के उस संगम के साथ, मुझे लगता है कि यह केवल समय की बात थी कि मैंने इस क्षेत्र में प्रवेश किया!

प्रश्न 6. भारत में लॉन-टेनिस की वर्तमान स्थिति के बारे में आप क्या सोचती हैं? और आप इसकी भविष्य की संभावनाओं की कल्पना कैसे करती हैं?

जवाब- मुझे लगता है कि स्टेकहोल्डर्स बहुत अच्छा काम कर रहे हैं, और यह अभी और लोगों की महत्वाकांक्षाओं का समर्थन करने की प्रतीक्षा कर रहा है। हमने अतीत में भारतीयों को उच्चतम स्तर पर ख्याति प्राप्त करते देखा है, इसलिए निश्चित रूप से बहुत कुछ सकारात्मक रहा है। मुझे लगता है कि टीपीएल जैसी लीग, और युवाओं में निवेश, बुनियादी ढांचे, खिलाड़ियों के समर्थन के साथ, यह साल दर साल बढ़ता ही जा रहा है।

प्रश्न 7. आपकी टीम की ताकत क्या है? क्या खिलाड़ी किसी विशेष प्रशिक्षण के लिए जा रहे हैं?

जवाब- हमारे पास खिलाड़ियों की एक बेहतरीन टीम है। हमारे पास प्रजनेश के रूप में भारत के सबसे वरिष्ठ खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी मौजूद है, और निश्चित रूप से आर्यन एक रोमांचक और अनुभवी खिलाड़ी है। यह पहला सीजन भी है जब टीपीएल में एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी होगा और हमें डायना मिली है जो अपने साथ कुछ शानदार टेनिस लाएगी। और हमें कुछ बेहतरीन प्रतिभाएं मिली हैं। टीम निश्चित रूप से एक साथ कुछ समय बिताएगी, और हर कोई जो अनूठा नजरिया लाता है वह पूरी टीम को ऊपर उठाना सुनिश्चित करता है।

प्रश्न 8. क्या प्रीति जिंटा ने एक महिला होने के नाते आपको किसी भी तरह से प्रभावित या प्रेरित किया है कि उन्होंने पंजाब किंग्स जैसी आईपीएल टीम को कितनी सफलतापूर्वक मैनेज किया है?

जवाब- हाँ, यह देखना बहुत प्रेरणादायक है कि उन्होंने पंजाब किंग्स इलेवन टीम का कितना अच्छा नेतृत्व किया है, और मैं देख रही हूँ कि क्या मैं उनसे और निश्चित रूप से दूसरे टीम मालिकों से कोई सुझाव ले सकती हूँ।

प्रश्न 9. इसी से जुड़ा एक सवाल, क्या आप एक अंतरराष्ट्रीय टीम को संभालने और पुरुष खिलाड़ियों के साथ मुकाबला करने को लेकर कोई दबाव महसूस कर रही हैं?

जवाब- मुझे नहीं लगता कि मैं किसी और की तुलना में अधिक दबाव महसूस कर रही हूँ। हां, खेल मैनेजमेंट भूमिकाओं में महिलाओं का प्रतिनिधित्व कम है, लेकिन क्षमताएं और कौशल पूरे बोर्ड में समान हैं। मुझे लगता है कि यह मेरे लिए एसआरके राजस्थान टाइगर्स जैसी टीम का नेतृत्व करने का एक शानदार अवसर है, और हमारे पुरुष और महिला एथलीटों और सहयोगी स्टाफ के साथ, मैं एक सफल टीम बनाने के लिए तत्पर हूं।

प्रश्न10. आपका ऑल टाइम पसंदीदा टेनिस खिलाड़ी कौन है?

जवाब- मुझे नहीं लगता कि कोई रोजर फेडरर से आगे देख सकता है!

    

टेनिस प्रीमियर लीग (टीपीएल) एसआरके राजस्थान की नई महिला बॉस हैं सियोना झंवर

Print Friendly, PDF & Email